Fine Radar
The News Hub

अगले साल श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा भारत: BCCI ने किया शेड्यूल का ऐलान; जनवरी में श्रीलंका के दौरे से शुरुआत

मुंबई29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ये दौरे वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से अहम हैं। भारतीय टीम तीनों देशों से 3-3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। - Dainik Bhaskar

ये दौरे वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से अहम हैं। भारतीय टीम तीनों देशों से 3-3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

टीम इंडिया अगले साल श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करने जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार, भारत को अगले साल घर में 9 वनडे, 6 टी-20 और 4 टेस्ट खेलने हैं। ये सभी मुकाबले 78 दिनों के अंदर खेले जाएंगे।

ये दौरे अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के लिहाज से अहम हैं। टीम इंडिया के इस मिशन-2023 का आगाज श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से होगा। टीम को 3 से 15 जनवरी के बीच 3 टी-20 और इतने ही वनडे मुकाबलों की मेजबानी करनी है।

जनवरी माह में 11 मैच होंगे, इनमें 6 वनडे और 5 टी-20
टीम इंडिया जनवरी माह में 11 मुकाबले खेलेगी। इनमें 6 वनडे और 5 टी-20 शामिल हैं। उसे श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड से व्हाइट बॉल मुकाबले खेलने हैं। कीवियों के खिलाफ टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 फरवरी को खेला जाएगा।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी को मुंबई से होगी। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 जनवरी को पुणे और 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के बाद पहला वनडे 10 जनवरी को गुवाहाटी में, 12 जनवरी को कोलकाता में और 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड से पहला वनडे 18 जनवरी को
श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारतीय दौरे पर आएगी। उसे 18 जनवरी से 1 फरवरी के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी से शुरू होगा। जो हैदराबाद में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 21 को रायपुर में और तीसरा 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। उसके बाद 27 जनवरी को रांची में टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। 29 को दूसरा लखनऊ और एक फरवरी को तीसरा टी-20 अहमदाबाद में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया से 4 टेस्ट मैच खेलेंगे हम
श्रीलंका और न्यूजीलैंड से व्हाइट बॉल सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया 9 फरवरी से ऑस्ट्रलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला 13 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट दिल्ली में 17 से 21 फरवरी, तीसरा 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला और चौथा 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद में खेला जाएगा।

टीम ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई में, दूसरा 19 मार्च को वाइजैक में और तीसरा 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

For more latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! FineRadar is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.
Leave A Reply

Your email address will not be published.